July 7, 2024
IPL 2024 CSK Vs RCB

IPL 2024 RCB Vs CSK: उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को छह विकेट से हराया

रितुराज गायकवाड़ की कप्तानी में सीएसके का यह पहला मैच था।

IPL 2024 RCB Vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आगाज शुक्रवार से हुआ। उद्घाटन मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला गया। अनुज राव के 48 रनों की बदौलत आरसीबी ने छह विकेट गंवाकर 173 रन बनाएं। आसानी से रनों को चेस करते हुए रितुराज गायकवाड़ की कप्तानी में सीएसके ने पहला मैच छह विकेट से जीत लिया।

फाफ डु प्लेसिस व विराट कोहली ने 41 रनों की साझेदारी

चेन्नई के एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहे पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए हैं। सलामी बल्लेबाज कप्तान फाफ डु प्लेसिस व विराट कोहली ने 41 रनों की साझेदारी की। मुस्तफिज़ुर रहमान ने सलामी जोड़ी को तोड़ते हुए कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 35 रन के निजी स्कोर पर कैच आउट कराया। फाफ ने 23 गेंदों पर 8 चौक्कों की सहायता से 35 रन बनाएं। फाफ की जगह पर आए रजत पाटीदार बिना खाता खोले ही मुस्तफिज़ुर के दूसरे शिकार बने।

अगले ही ओवर में पाटीदार के बाद ग्लेन मैक्सवेल भी पहली ही गेंद पर आउट हुए तो आरसीबी टीम दबाव में आ गई। विराट कोहली और कैमरुन ग्रीन ने पारी को संभाला। लेकिन विराट भी 12वें ओवर में आउट हो गए। विराट महज 21 रन ही बनाएं। कैमरून ग्रीन ने 18 रन बनाया। अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। अनुज राव ने 25 गेंदों पर तीन छक्कों और चार चौक्कों की सहायता से 48 रन तो दिनेश कार्तिक 26 गेंद पर 38 रन बनाए। कार्तिक नॉट आउट रहे।

शानदार चेस कर चेन्नई सुपर किंग्स ने कर लिया जीत हासिल

लक्ष्य का पीछा करने के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार तरीके से चेस कर जीत हासिल कर ली। रितुराज गायकवाड़ की कप्तानी में टीम ने जीत का आगाज किया है। सलामी बल्लेबाज कप्तान रितुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने समझदारी भरी शुरूआत की। रितुराज गायकवाड़ ने 15 रन तो रचिन रविंद्र ने 37 रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 27 रन तो डेरिल मिचैल ने 22 रन बनाए।

शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा ने टीम को जीत तक पहुंचाया। शिवम दुबे ने 28 गेंदों पर 34 रन बनाया तो रवींद्र जडेजा ने 17 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली। दोनों नाबाद रहे। सीएसके ने 18.4 ओवर्स में चार विकेट गंवाकर 176 रन बनाएं और छह विकेट से जीत हासिल कर लिया।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.