Lionel Messi के ऐलान से फुटबाल प्रेमियों में निराशा: अर्जेंटीना के दिग्गज बोले-2026 का विश्व कप नहीं खेलेंगे

Lionel Messi quit World Cup Football 2026: दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेसी ने खेल प्रेमियों को निराश कर दिया है। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी 2026 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे। मेसी इन दिनों एक इंटरनेशनल फ्रेंडली मैच के लिए चीन पहुंचे हैं। मेसी ने यहां कहा कि यह मेरा आखिरी वर्ल्ड कप (FIFA वर्ल्ड कप 2022) था। मैं अगले वर्ल्ड कप में नहीं जाऊंगा।’

फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना विजेता

मेसी ने अपनी कप्तानी में FIFA वर्ल्ड कप 2022 में अर्जेंटीना को चैंपियन बनाया था। मेसी ने आगे कहा, ‘वर्ल्ड कप हासिल करने के बाद, जिसकी कमी मुझे खल रही थी, मैं अपने करियर को लेकर अब संतुष्ट हूं। मैं अगला वर्ल्ड कप देखने के लिए वहां रहना चाहता हूं, लेकिन मैं इसमें हिस्सा नहीं लूंगा।’

पांच वर्ल्ड कप खेल चुके हैं मेसी

साल 2022 में खेला गया वर्ल्ड कप मेसी के करियर का पांचवां वर्ल्ड कप था। इससे पहले, उन्होंने साल 2006, 2010, 2014 और 2018 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा लिया था। 35 साल के मेसी ने पांच वर्ल्ड कप में 26 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 13 गोल हैं। इसमें वह विजेता बनकर उभरे।

मेसी ने अर्जेंटीना के लिए 174 मैचों में 102 गोल किए

मेसी ने अपने करियर में 174 इंटरनेशनल मैचों में 102 गोल किए हैं और वे अर्जेंटीना के लिए अब तक के सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। मेसी इंटरनेशनल फुटबॉल में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में भी तीसरे स्थान पर हैं। एक्टिव प्लेयर्स में गोल करने के मामले में वे दूसरे स्थान पर हैं। इस सूची में पहले स्थान पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (122 गोल) काबिज हैं।

अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया के बीच 15 जून को होगा मुकाबला

मेसी बीजिंग के वर्कर्स स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच होने वाले इंटरनेशनल फ्रेंडली फुटबॉल मैच के लिए चीन पहुंचे हैं। अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया 15 जून 2023 (गुरुवार) को वर्कर्स में आमने-सामने होंगे।