T20 Asia Cup Women: सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ओर स्मृति मंधाना ने आतिशी बल्लेबाजी, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

India vs Pakistan Highlights: वीमेन एशिया कप 2024 में भारतीय महिला टीम ने शानदार आगाज किया है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान की महिला टीम को सात विकेट से हरा दिया। भारतीय महिला गेंदबाजों का सामना पाकिस्तानी टीम न कर सकी और 108 रन पर आल आउट हो गई। शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की आतिशी बल्लेबाजी ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। शानदार गेंदबाजी करने वाली दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

श्रीलंका के डमबुल्ला स्टेडियम में खेले गए इस एशिया कप के इस मैच में पाकिस्तान की कप्तान निदा डार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन उनका यह फैसला नुकसानदायक साबित हुआ। भारतीय महिला गेंदबाजों ने सलामी जोड़ी को जल्द ही पैवेलियन भेज दिया। सलामी बल्लेबाज गुल फिरोजा 5 रन के निजी स्कोर पर पूजा वस्त्राकर की गेंद पर हरमनप्रीत कौर के हाथों कैच आउट हुईं। मुनीबा अली 11 रन पर पूजा वस्त्राकर की दूसरी शिकार बनीं और जेमिमा रोड्रिग्स के हाथों कैच आउट हुईं। सिद्रा अमीन पिच प

र ठहर कर रन बनाने की कोशिश की लेकिन रेनुका सिंह की गेंद पर राधा यादव ने कैच पकड़ लिया। सिद्रा अमीन ने 35 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौक्कों की सहायता से 25 रन बनाएं। आलिया रियाज ने 6 रन बनाया तो कप्तान निदा डार ने 8 रन बनाया। तुबा हसन ने तीन चौक्कों की सहायता से 19 गेंदों पर 22 रन बनाएं। इरम जावेद खाता भी न खोल सकीं और एलबीडब्ल्यू आउट हो गईं।

फातिमा सना की शानदार बल्लेबाजी

निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आईं फातिमा सना ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद का सामना कर 22 रन बनाएं। नाबाद रहते हुए उन्होंने दो सिक्सर और एक चौक्का लगाया। लेकिन दूसरे छोर पर लगातार विकेट गिरते रहे और वह खड़ी ही रह गईं। अरुब शाह ने दो रन बनाया। नशरा संधु और सादिया इकबाल भी खाता न खोल सकीं। दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट चटकाए तो रेनुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयांका पाटिल ने दो-दो विकेट लिए। 19.2 ओवर्स में 108 रन पर टीम आल आउट हो गई।

सलामी जोड़ी ने ही जीत तक पहुंचाया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने शानदार तरीके से जीत हासिल की। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ओर स्मृति मंधाना ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के पास पहुंचा दिया। शेफाली वर्मा 29 गेंद खेलकर 40 रन बनाईं। शेफाली ने छह चौक्के और एक सिक्सर लगाया। शेफाली को सैयदा अरुब शाह ने बोल्ड किया।

स्मृति मंधाना ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाया। इसमें नौ चौक्के शामिल रहे। मंधाना भी सैयदा अरुब शाह की शिकार बनीं। सैयदा की गेंद पर आलिया रियाज़ ने उनको कैच आउट किया। दयालम हेमलता ने 14 रन बनाया। हरमनीप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्स ने जीत के लक्ष्य को पार कराया। हरमनप्रीत कौर नाबाद पांच रन तो जेमिमा नाबाद 3 रन बनाएं। टीम इंडिया ने 14.1 ओवर्स में तीन विकेट के नुकसान पर 109 रन बना पाकिस्तान को सात विकेट से हराया। अरुब शाह को दो विकेट मिले तो नशरा संधु ने एक विकेट लिया।