T-20: छह छक्के मार पोलार्ड ने की युवराज के 14 साल पहले के रिकॉर्ड की बराबरी

वेस्टइंडीज (West Indies) के विस्फोटक बल्लेबाज कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने एक धुआंधार पारी में भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।
श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में पोलार्ड ने एक ओवर में छह छक्के (6 Sixes) लगाए हैं।
कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने एक ओवर में छह सिक्सर लगाकर टी-20 क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के रिकॉर्ड की बराबरी की है।
पोलार्ड ने श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनजंय (Akila Dananjaya) के ओवर में यह कारनामा किया। पोलार्ड की इस पारी से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को पहले टी-20 मैच में चार विकेट से हरा दिया।

वेस्टइंडीज ने पहले की गेंदबाजी

एंटीगुआ (Antigua) में खेले गये पहले टी-20 मैच मेें वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंका की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाये। श्रीलंकाई बल्लेबाज निशांका ने सबसे ज्यादा 39 रन जोड़े। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 13.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पोलार्ड ने 11 गेंद में 38 रन बनाए

पोलार्ड (Kieron Pollard) ने 11 गेंद में 38 रन (छह छक्का) की आतिशी पारी खेली। जेसन होल्डर ने नाबाद 29 रन (24 गेंद), सिमंस ने 26 रन (15 गेंद) और लेविस ने 28 रन (10 गेंद) बनाये। श्रीलंका के लिये अकिला धनंजय ने 4 ओवर के स्पेल में 62 रन देकर तीन विकेट लिये। हसरंगा ने चार ओवर के स्पेल सिर्फ 12 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया।
कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दोनों देशों के बीच दूसरा टी-20 मैच 06 मार्च को खेला जायेगा।

अकीला की हैट्रिक भी शानदार

अकिला धनंजय ने पारी के चौथे ओवर में हैट्रिक भी लिया। उन्होंने तीन लगातार गेंदों पर लेविस, क्रिस गेल और पूरन को पवेलियन भेजा। लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे गेल खाता भी नहीं खोल सके।

पोलार्ड ने लगातार छह छक्का जड़ा

कॉयरन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने छठे ओवर में अकिला धनंजय (Akila Dananjaya) की छह गेंदों पर लगातार छह छक्के (6 Sixes) लगाए। पोलार्ड ने पहला छक्का लॉन्ग ऑन पर, दूसरा स्ट्रेट, तीसरा लॉन्ग ऑफ, चौथा मिड विकेट, पांचवां स्ट्रेट और छठा मिड विकेट पर जड़ा। एक ओवर में छह छक्के जड़ने के साथ ही पोलार्ड ने टी-20 क्रिकेट में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

14 साल पहले युवराज ने किया था कमाल

युवराज ने 14 साल पहले 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स भी छह गेंद में छह छक्के लगा चुके हैं। उन्होंने 50 ओवर के मैच में यह रिकॉर्ड बनाया था।