WPL 2024 MI vs DC: सजीवन सजना ने आखिरी गेंद पर सिक्सर लगा मुंबई इंडियन्स को जिताया

WPL 2024 MIW vs DCW: महिला आईपीएल 2024 का आगाज शुक्रवार को हुआ। उद्घाटन समारोह के बाद पहला मैच मुंबई इंडियन्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियन्स ने चार विकेट से जीत हासिल की। कप्तान हरमनप्रीत कौर की अर्धशतकीय पारी ने मुंबई की जीत की आसान की तो आखिरी गेंद पर सजीवन सजना ने सिक्सर लगा जीत सुनिश्चित कर दिया।

उद्घाटन मैच बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में पांच विकेट गंवाकर 171 रन बनाएं। सलामी बल्लेबाज मेग लनिंग ने 31 रन बनाएं। जबकि शबनीम इस्माइल ने सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को एक रन पर ही पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

हालांकि, सलामी जोड़ी टूटने के बाद आईं एलिस कैप्सी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 53 गेंदों पर 75 रनों की आतिशी पारी खेली। कैपसी ने तीन सिक्सर और 8 चौक्के लगाए। जेमिमा रोड्रिक्स ने भी आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 42 रन बनाएं। जेमिमा ने पांच चौक्के और दो सिक्सर जड़े। मारिजन्न कैप ने 16 रन बनाए।

मुंबई ने सधी हुई बल्लेबाजी से जीत हासिल की

दिल्ली कैपिटल्स के 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियन्स की महिला टीम की सलामी जोड़ी पारी के दूसरे गेंद में ही टूट गई। हेले मैथ्यूज दो रन बनाकर मारिजन्न कैप की शिकार हो गईं। दूसरे छोर पर यास्तिका भाटिया डटी रहीं। यास्तिका भाटिया और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम की जीत की आस बनाए रखी।

यास्तिका ने 45 गेंदों पर शानदार 57 रन बनाए तो कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों पर 55 रन जोड़े। हरमनप्रीत कौर ने 7 चौक्के और एक सिक्सर लगाया। नाट सिवर ने 19 रन तो अमेलिया केर ने 24 रनों का योगदान दिया। सजीवन सजना ने आखिरी गेंद पर सिक्सर लगाकर टीम को जीत दिलायी। मुंबई इंडियन्स ने 20 ओवर्स में छह विकेट गंवाकर 173 रन बनाएं।