WPL 2024 UPW vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी वॉरियर्स को 9 विकेट से हराया

WPL 2024 UPW vs DC: वीमेन आईपीएल 2024 का सोमवार को यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ। राधा यादव और मॉरिज़ेन कैप की घातक गेंदबाजी की वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने मुकाबला 9 विकेट से जीत लिया। यूपी वॉरियर्स की यह दूसरी हार है।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बेंगलुरू में हुए मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट गंवाकर निर्धारित 20 ओवर्स में 119 रन बनाए। दिल्ली की गेंदबाज राधा यादव और मॉरिज़ेन कैप ने बेहद घातक गेंदबाजी करते हुए यूपी वॉरियर्स को टिकने ही नहीं दिया। राधा ने चार तो मॉरिज़ेन ने तीन विकेट लिए। श्वेता सहरावत ने मध्यमक्रम में आकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

श्वेता ने 42 गेंदों पर पांच चौक्कों और एक सिक्सर की सहायता से शानदार 45 रन बनाए। श्वेता को राधा की गेंद पर तानिया भाटिया ने स्टंप किया। ग्रेस हैरिस ने 17 तो सलामी बल्लेबाज कप्तान एलिस्सा हीली ने 13 रन बनाएं। किरन नवीगिरे और पूनम खेमनगर ने 10-10 रनों का योगदान दिया।

दिल्ली ने आसानी से किया लक्ष्य हासिल

यूपी वॉरियर्स से मिले लक्ष्य को दिल्ली कैपिटल्स ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने ही अकेले जीत के स्कोर तक टीम को पहुंचा दिया। हालांकि, जीत का शॉट मारने के चक्कर में मैग लैनिंग सोफी एस्सलेस्टोन की गेंद पर कैच हो गई। लैनिंग ने 43 गेंदों पर शानदार 51 रन बनाए। इसमें छह चौक्के शामिल थे। शेफाली वर्मा 64 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने 43 गेंदों में चार छक्कों और छह चौक्कों की सहायता से यह स्कोर खड़ा किया। जेमिमा रोड्रिक्स ने चौक्का मारकर टीम को जीत दिला दिया।