July 7, 2024
DDU

DDU Professor suspended in sexual harassment case: छात्रा के यौन उत्पीड़न के आरोपी गोरखपुर विवि के असिस्टेंट प्रोफेसर सस्पेंड

विवि के कुलसचिव ने आरोपी सहायक प्रोफेसर के निलंबन का आदेश जारी किया है।

DDU Professor suspended in sexual harassment case: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर एक बार फिर दागदार हो गया है। विवि के एक शिक्षक को यौन उत्पीड़न के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। कैंपस में अध्ययनरत एक छात्र ने अपने सहायक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। मामले में जांच रिपोर्ट आने तक आरोपी असिस्टेंट प्रोफेसर को सस्पेंड कर विवि रजिस्ट्रार ऑफिस में अटैच कर दिया गया है।

विवि की छात्रा ने लगाया था आरोप

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विवि कैंपस की एक छात्रा ने विवि के सहायक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। आरोपों के बाद विवि में हड़कंप मच गया था। मामले को संज्ञान में लेते हुए कुलपति के आदेश पर विवि के आरोपी सहायक प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है।

विवि के कुलसचिव ने जारी किया निलंबन आदेश

विवि के कुलसचिव ने आरोपी सहायक प्रोफेसर के निलंबन का आदेश जारी किया है। कुलसचिव ने अपने आदेश में कहा: विश्वविद्यालय परिनियमावली (यथा संशोधित) के परिनियम संख्या 16.04 एवं उसके उपबन्ध (e) के प्रावधान के अन्तर्गत कुलपति के आदेश के अनुपालन में डॉ. जितेन्द्र कुमार, सहासक आचार्य, रक्षा एवं स्त्रातजिक अध्ययन विभाग को अध्यनरत छात्रा द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप की जांच हेतु अगले आदेश तक तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाता है। डॉ.जितेंद्र कुमार को यह निर्देशित किया जाता है कि इस दौरान उनका विश्वविद्यालय शैक्षणिक परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। निलम्बन अवधि में डॉ. जितेन्द्र कुमार, सहा. आचार्य, रक्षा एवं स्त्रातजिक अध्ययन विभाग को नियमानुसार जीवन निर्वहन भत्ता देय होगा। निलम्बन की अवधि के दौरान वह कुलसचिव कार्यालय से सम्बद्ध रहेंगे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.