July 6, 2024
Gorakhpur Foundation

Gorakhpur Mahotsav 2024: वन्यजीव एवं पर्यावरण के प्रति संवेदी बनाएंगी फिल्में

इको टूरिज्म की थीम पर होने जा रहे गोरखपुर महोत्सव 2024 के दौरान इस बार भी ‘फिल्म्स फॉर ह्युमैनिटी’ श्रृंखला में निशुल्क फिल्मोत्सव का आयोजन होगा।

Gorakhpur Mahotsav 2024: इको टूरिज्म की थीम पर होने जा रहे गोरखपुर महोत्सव 2024 के दौरान वन्यजीव व पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए इस बार भी ‘फिल्म्स फॉर ह्युमैनिटी’ श्रृंखला में निशुल्क फिल्मोत्सव का आयोजन होगा। इस फिल्मोत्सव का आकर्षण ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता भी है जिनमें वन्यजीव व पर्यावरण संबंधी 43 सवालों का जवाब देने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र पाने का अवसर मिलेगा।

विद्यार्थियों को आमंत्रित किया

हेरिटेज फाउंडेशन के मनीष चौबे ने संस्कृति पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ जयंती सिंह एवं आत्मदीप विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ मधु वर्मा से मुलाकात कर उन्हें और उनके विद्यार्थियों को आमंत्रित किया है।

प्रभागीय वन अधिकारी विकास यादव ने बताया कि गोरखपुर महोत्सव के अन्तर्गत फिल्म्स फॉर ह्युमैनिटी श्रृंखला में ‘’इको टूरिज्म, वाइल्ड लाइफ, इनवायरमेंट एंड क्लाइमेटचेंज” पर फिल्मोत्सव योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह एवं संस्कृति केंद्र के सभागार में 11, 12 एवं 13 जनवरी को हर दिन दोपहर 12.30 बजे से 2 बजे तक आयोजित होगा।

प्रदर्शन के बाद संवाद का कार्यक्रम

फिल्म प्रदर्शन के बाद संवाद का कार्यक्रम होगा। धरती की रक्षा का संकल्प भी दिलाया जाएगा। फिल्मोत्सव में संस्कृति पब्लिक स्कूल एवं आत्मदीप विद्यालय सिक्टौर के विद्यार्थी बड़ी संख्या में तीनों दिन शामिल होंगे।

ऐसे करें क्विज में प्रतिभाग

गोरखपुर पर्यावरण रत्न से सम्मानित हेरिटेज फाउंडेशन की संरक्षिका डॉ अनिता अग्रवाल ने बताया कि क्विज प्रतियोगिता के लिए हेरीटेज फाउंडेशन इंडिया डॉट ओरजी की वेबसाइट (www.heritagefoundationindia.org) पर लिंक उपलब्ध है।

  • फार्म भरने के लिए स्टार्ट क्विज बटन पर जाना होगा।
  • क्लिक करने पर गेट योर आईडी पासवर्ड का आप्शन आएगा।
  • उसके बाद पंजीकरण का फार्म मिलेगा जिसमें खुद से संबंधित कुछ जानकारियां भरनी होंगी।
  • वास्तविक सूचनाएं भरने के बाद आईडी और पासवर्ड जनरेट हो जाएगा।
  • उसी आईडी पासवर्ड की मदद से क्लिक हियर फार टेस्ट बटन पर क्लिक कर टेस्ट में शामिल हो सकते है।
Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.