July 7, 2024
Arrested

Gorakhpur news: हैप्पी बर्थडे सेलिब्रेट करने के चक्कर में पहुंच गए जेल, तीन युवकों के अपराध की कहानी कर देगी हैरान

यह तीनों राजघाट थाना क्षेत्र के चकरा अव्वल बर्गो अमरूदतानी गांव के निवासी हैं।

Gorakhpur news: गोरखपुर कैंट थाने की पुलिस ने राह चलते लोगों का मोबाइल छीनकर भागने वाले तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी के चार मोबाइल बरामद हुए हैं। पूछताछ में इन चोरों ने बताया कि अपने एक साथी का जन्मदिन मनाने के लिए मोबाइल चुराते थे। इनके पास से पुलिस ने बिना नंबर प्लेट की एक पल्सर बाइक भी बरामद की है।

बिना नंबर की गाड़ी पर थे आरोपी

सहायक पुलिस अधीक्षक एवं सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने पुलिस लाइन के व्हाइट हाउस सभागार में पत्रकारों को बताया कि बिना नंबर प्लेट की पल्सर बाइक से तीन युवकों ने 16 फरवरी को रेलवे स्टेशन के सामने रात्रि 10:30 बजे के आसपास जय नारायण पांडेय का मोबाइल छीनकर भाग गए थे। इस संबंध में कैंट थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इसके बाद 20 फरवरी को रात्रि 10:45 बजे रोडवेज परिसर से रेलवे स्टेशन ट्रेन पकड़ने जा रहे प्रिंस सिंह से बाइक सवार बदमाश उनका मोबाइल छीनकर मौके से भाग गए थे। इस मामले में भी कैंट थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया था।

तीनों एक ही क्षेत्र के रहने वाले

उसी दिन 11 बजे के आसपास गोलघर के गणेश चौक के पास लकी उपाध्याय का मोबाइल को व्यक्ति छीनकर भाग गए थे। पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी थी। पुलिस ने मोबाइल चोरी के मामले में शुभम गुप्ता पुत्र सुरेश कुमार गुप्ता उम्र 19 वर्ष, दीपू सोनकर पुत्र स्वर्गीय बबलू सोनकर उम्र 19 वर्ष और करण सोनकर पुत्र हरिश्चंद्र उम्र 20 वर्ष को गिरफ्तार किया है। यह तीनों राजघाट थाना क्षेत्र के चकरा अव्वल बर्गो अमरूदतानी गांव के निवासी हैं।

यह बताई चोरी की वजह…

सीओ कैंट ने बताया कि पूछताछ में इन चोरों ने बताया कि शुभम गुप्ता का 17 फरवरी को जन्मदिन मनाने के लिए 16 फरवरी को राह चलते लोगों के मोबाइल चुराए थे, लेकिन ये मोबाइल बेच नहीं सके थे। 18 व 22 फरवरी को भी मोबाइल चुराने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए थे। शुभम, दीपू व करण फलमंडी में फल बेचने का कार्य करते हैं। दीपू डीजे बजाने का भी कार्य करता है। तीनों युवक कम पढ़े-लिखे बताए जा रहे हैं। वे अपना शौक पूरा करने के लिए मोबाइल लूटने की घटना को अंजाम दे रहे थे। इन्हें गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रमुख रूप से वरिष्ठ उपनिरीक्षक विनोद कुमार सिंह, उपनिरीक्षक महेश कुमार चौबे, चौकी प्रभारी रेलवे कॉलोनी उप निरीक्षक सुधांशु सिंह, चौकी प्रभारी गोलघर सहित अन्य सहयोगी शामिल थे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.