October 6, 2024
encounter

Panchayat Election: चुनावी रंजिश में चली गोली, गोरखपुर जिला पंचायत प्रत्याशी की हत्या

पंचायत चुनाव में खूनी खेल शुरू हो चुका है। अभी पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन अदावत शुरू हो चुकी है।

Gorakhpur. पंचायत चुनाव में खूनी खेल शुरू हो चुका है। अभी पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ लेकिन अदावत शुरू हो चुकी है।
बुधवार की देर रात में एक जिला पंचायत सदस्य पद के संभावित उम्मीदवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

प्राप्त सूचना के अनुसार गोरखपुर के गगहा क्षेत्र के रहने वाले रितेश मौर्य जिला पंचायत सदस्य वार्ड संख्या 51 से चुनाव लड़ रहे थे।
बताया जा रहा है कि बुधवार की रात में वह गगहा-गजपुर मोड़ पर इंटर कॉलेज के बगल में एक टीनशेड में बैठकर बात कर रहे थे। इस बीच बाइक सवार दो युवक आए और उनके ऊपर ताबड़ोड़ गोली चलाकर फरार हो गए। गोली मारने की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे परिजन उन्हें जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
जिला पंचायत सदस्य के लिए प्रत्याशिता को इस बार इच्छुक रितेश की हत्या को चुनावी रंजिश से जोड़कर देखा जा रहा है।
उधर, सूचना मिलते ही आईजी गोरखपुर, एसएसपी गोरखपुर मौका-ए-वारदात पर पहुंचे हुए थे।

राजनीति में शुरू से थी रुझान

रितेश मौर्य के दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी दस साल की है जबकि बेटा आठ साल का है। रितेश के पिता कन्हैया की गगहा में बीज भंडार की दुकान है।

छोटा भाई गुड्डू पिता के साथ दूकान पर बैठते हैं। रितेश का राजनीति में रूझान था इसलिए वह लम्बे समय से राजनीति में ही सक्रिय थे। गगहा इलाके में उनकी काफी अच्छी छवि थी। पिछली बार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव मामूली अंतर से हारने के बाद इस बार फिर सक्रिय थे। उनकी इस बार की जीत पक्की मानी जा रही थी।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.