July 7, 2024

गुजरात के राजकोट में एम्स के उद्घाटन का कुशीनगर के जला पंचायत कार्यालय केसभागार में हुआ सीधा प्रसारण, सांसद, विधायक और सीडीओ रहे मौजूद

AIIMS Rajkot live in Kushinagar: राजकोट में पीएम ने किया AIIMS का उद्घाटन, कुशीनगर में हुआ सीधा प्रसारण

सांसद, विधायक सहित कई गणमान्य नेता और अधिकारी रहे मौजूद

AIIMS Rajkot live in Kushinagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के राजकोट में रविवार को एम्स का उद्घाटन किया। इसका सीधा प्रसारण कुशीनगर में भी किया गया। इन क्षणों के साक्षी मुख्य अतिथि कुशीनगर के सांसद विजय कुमार दुबे, विशिष्ट अतिथि सदर विधायक मनीष जायसवाल सहित मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी और अन्य कई लोग बने।

राजकोट से देश के पांच राज्यों के AIIMS (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान)/क्रिटिकल केयर ब्लॉक/ सेवाओं के लोकार्पण का सीधा प्रसारण जिला पंचायत कार्यालय के सभागार में दिखाया गया।

लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम के अंतर्गत रायबरेली एम्स भी शामिल रहा। रायबरेली सहित 15 अन्य जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लॉक / सेवाओं का शुभरांभ किया गया। प्रधानमंत्री ने रायबरेली एम्स में वर्चुअल माध्यम से क्रिटिकल केयर सेवाओं का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपस्थित रहे।

केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त योगदान से बने एम्स में क्रिटिकल केयर ब्लॉक/सेवाओं को जनता को समर्पित किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इससे जनपद में ही बने सीसीयू में गंभीर मरीजों का उपचार किया जाएगा। रायबरेली एम्स का उद्घाटन मील का पत्थर साबित होगा। प्रयागराज में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल शुरू होगा। डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रही है।

मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने नवनियुक्त एएनएम, लैब टेक्नीशियन, फाार्मासिस्ट को नियुक्ति पत्र भी वितरण किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुरेश पटारिया, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. एचएस राय, नवनियुक्त एएनएम, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी/ कर्मचारी सहित चिकित्सक भी उपस्थित रहे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.