July 4, 2024
CM Yogi Adityanath

Kushinagar: पूर्वांचल के पहले कृषि विश्वविद्यालय की सीएम योगी आदित्यनाथ रखेंगे नींव, 10 मार्च को शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर के मैत्रेय परियोजना की भूमि पर महात्मा बुद्ध कृषि विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे

Mahatma Buddha Agriculture University: पूर्वांचल के पहले कृषि विश्वविद्यालय की नींव 10 मार्च को रखी जाएगी। कुशीनगर जिले में बनने जा रहे कृषि विश्वविद्यालय की आधारशिला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रखेंगे। विवि, मैत्रेय परियोजना के लिए आवंटित जमीन पर बनाई जाएगी। भूमिपूजन-शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि किसानों की माली हालत बेहतर हो, यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एजेंडे में हमेशा रहा है। कुशीनगर में कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना से आस पास के कई जिलों के किसानों को उन्नत खेती और युवाओं को कृषि, शिक्षा तथा रोजगार का मार्ग प्रशस्त होगा।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि आगामी 10 मार्च को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर के मैत्रेय परियोजना की भूमि पर महात्मा बुद्ध कृषि विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। कृषि मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की गारंटी है कि हम जिसका शिलान्यास करते हैं, उसका लोकार्पण भी करते हैं। 10 मार्च को कृषि विश्वविद्यालय का शिलान्यास होगा। दिसंबर में भवन बनकर तैयार हो जाएगा तथा 2026 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों और युवाओं को समर्पित कृषि विश्वविद्यालय का लोकार्पण करेंगे।

शिलान्यास कार्यक्रम को बनाएं ऐतिहासिक

शाही ने भाजपा नेताओं पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कृषि विश्वविद्यालय का शिलान्यास कार्यक्रम ऐतिहासिक बनाने की अपील करते हुए कहा कि हम सभी पूरी ताकत और क्षमता से ऐसा माहौल बनाएं कि विपक्षी हताश और निराश हो जाएं तथा अबकी बार 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार की गूंज पूरे देश को जाए।

सांसद विजय कुमार दुबे ने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय की स्थापना से कुशीनगर की जनता में काफी उत्साह का माहौल है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि शिलान्यास कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा।

अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष दुर्गेश राय ने सभी का स्वागत एवं आभार प्रकट कर सभी मण्डल अध्यक्ष और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी देते हुए कहा कि कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी लोग अभी से जुट जाएं।

मीटिंग को दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अतुल सिंह, विधायक पीएन पाठक, मनीष जायसवाल, विनय प्रकाश गोंड, सुरेन्द्र सिंह कुशवाहा, विवेकानंद पाण्डेय, पूर्व विधायक मोहन वर्मा, पूर्व विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी,पूर्व विधायक नन्द किशोर मिश्र, लल्लन मिश्र, डॉ प्रेमचंद मिश्र, जय प्रकाश शाही,जगदम्बा सिंह, अखिलेश मिश्र, अजय तिवारी, जिला उपाध्यक्ष दिवाकर मणि त्रिपाठी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल,कुशीनगर नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राकेश जायसवाल, पडरौना नगर पालिका अध्यक्ष विनय जायसवाल, रामकोला नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सतीश चौधरी, किसान मोर्चा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राधेश्याम पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.