Yogi Adityanath Birthday: आज 50 के हुए सीएम योगी आदित्यनाथ, पौधे लगा दीजिए शुभकामनाएं

गोरखपुर। 5 जून 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले स्थित यमकेश्वर तहसील के पंचुर गांव में जन्मे मुख्यमंत्री गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath Birthday) रविवार को 50 साल के हो जाएंगे। उनके जन्मदिन पर गोरखपुर की हेरिटेज फाउंडेशन ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पसंद करने वाले नागरिको से उनके जन्मदिन पर छायादार एवं फलदार पौधे लगाए जाने और उनका संरक्षण करने की पुरजोर अपील की है।

हेरिटेज फाउंडेशन की संरक्षिका डॉ अनिता अग्रवाल, ट्रस्टी नरेंद्र मिश्र, अनिल मिश्र एवं मनीष चौबे ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ सन्यास के पहले और ग्रहण करने के बाद भी अपना जन्मदिन (Yogi Adityanath Birthday) नहीं मनाते हैं। यह संयोग है कि उनका जन्मदिन विश्व पर्यावरण दिवस को पड़ता है। यही, वजह है कि वे बचपन से ही पर्यावरण संरक्षण के प्रति काफी गंभीर लगे हैं।

फाउंडेशन ने बताया कि इस बार भी वे राष्ट्रपति दौरा और राजकाज के कार्यक्रमों के बीच पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे। उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं (Yogi Adityanath Birthday) देने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता है कि हम उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए पौधरोपण करें। हेरिटेज फाउंडेशन ने इसी उद्देश्य से 5 जून से 15 जून तक एक सोशल कैम्पेन शुरू किया है। नागरिक पौधे लगाते अपनी तस्वीर संक्षिप्त परिचय और मोबाइल नम्बर के साथ हमें 7905231605 पर व्हाट्स एप करें। इस पोस्ट को https://www.facebook.com/conserving.heritage एवं ट्वीटर हेंडल Heritage Foundation Trust (regd) @Heritage_fn पर पोस्ट किया जाएगा।