अतीक अहमद और भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या: 17 पुलिसवाले सस्पेंड, विपक्ष बोला-यूपी में जंगलराज

Ateeq Ahmad murdered: माफिया डॉन अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मेडिकल कॉलेज के पास दोनों भाईयों की तीन हमलावरों ने गोली मारी है। जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी में मेडिकल चेकअप के लिए ले जाते समय गोली मारी गई। दोनों शवों को पुलिस मेडिकल कॉलेज में रखा गया है। मौका-ए-वारदात पर फॉरेंसिक टीम ने भी पहुंचकर जांच की है। पुलिस ने तीनों हमलावरों को हिरासत में ले लिया है। उधर, माफिया डॉन पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक अशरफ की हत्या के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के डीजीपी और एडीजी लॉ एंड आर्डर को तलब किया। सीएम की हाईलेवल मीटिंग के बाद सुरक्षा में लगाए गए 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया।

प्रयागराज की सीमा सील

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की सूचना के बाद जिले में हाईअलर्ट कर दिया गया। प्रयागराज और कानपुर की सीमाएं सील कर दी गई है। जिले में धारा 144 लगा दिया गया है। प्रयागराज का इंटरनेट बंद कर दिया गया है। प्रयागराज के कई क्षेत्रों में हंगामा और पथराव भी किया गया।

ज्यूडिशियल कमीशन का किया गठन

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई। हत्याकांड के तत्काल बाद उन्होंने तीन सदस्यीय ज्यूडिशियल कमीशन का गठन कर दिया है।

मेडिकल कॉलेज ले जाते समय हुई अतीक अहमद और अशरफ की हत्या

जेल में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी में मेडिकल चेकअप के लिए ले जाते समय गोली मारी गई है। दोनों पर हमला तब हुआ जब पुलिस उनको कॉल्विन अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जा रही थी। रास्ते में आराम से मीडिया से बातचीत के दौरान तीन युवकों ने कनपटी पर गोली मार दी। इसके बाद तड़ातड़ गोलियों की बरसात कर दी। फायरिंग के बाद दोनों भाई वहीं ढेर हो गए।

अतीक अहमद और भाई अशरफ के तीनों हत्यारे हिरासत में

पुलिस ने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों हमलावरों को हिरासत में ले लिया है। गोली चलाने वालों की पहचान अरुण मौर्य, सनी और लवलेश तिवारी के रूप में हुई है। तीनों मीडियाकर्मी के भेष में पहुंचे थे।

अतीक अहमद और अशरफ के शवों को मेडिकल कॉलेज में रखा

हत्या के बाद पुलिस ने दोनों शवों को मेडिकल कॉलेज में लाया है। शहर की दूकानें बंद हो गई। कई महिलाएं मेडिकल कॉलेज कैंपस में पहुंची थी। दोनों खुद को अतीक की पड़ोसी बता रही। दोनों महिलाओं ने अतीक अहमद व अशरफ के मर्डर पर सवाल उठाए। हालांकि, उनको मेडिकल कॉलेज में एंट्री नहीं मिली।

मीडियाकर्मी बनकर आए थे डॉन ब्रदर्स के हमलावर

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे। मीडिया से बातचीत के दौरान तीनों उनके पास पहुंचे और ताबड़तोड़ हत्या कर दी। तीनों ने मिलकर 14 राउंड फायर झोंके। हत्या के बाद मौके से कैमरा, माइक और कई पिस्टल बरामद हुआ है। पुलिस सूत्रों के अनुसार तीनों हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। तीनों हत्यारों का नाम लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी है।

प्रदेश में पुलिस पेट्रोलिंग का आदेश, पुलिसवालों की छुट्टियां कैंसिल

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद हाईलेवल मीटिंग की है। मीटिंग में उन्होंने डीजीपी को घटनास्थल का दौरा कर विस्तृत रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह/DGP ने पूरे राज्य में हाईअलर्ट कर दिया है। राज्य में थानावार पेट्रोलिंग का आदेश दिया गया है। पूरे उत्तर प्रदेश में प्रत्येक थाना प्रभारी को आदेशित किया गया कि अपने थाना क्षेत्रों में प्रभावी गश्त और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखे । समस्त पुलिस कर्मियों की छुट्टी कैंसिल कर दी गई है।