एबीवीपी ने बीएचयू परिसर को खोलने की मांग को लेकर दिया धरना

बीएचयू (BHU) परिसर को खोलने, लाइब्रेरी की क्षमता बढ़ाने, कैंटीन चालू करने सहित कई मसलों को लेकर एबीवीपी (ABVP) ने विवि के केंद्रीय कार्यालय पर प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( Akhil Bhartiya Vidhyarthi Parishad) के छात्रों ने मांगों संबंधित ज्ञापन भी सौंपा।
मांगों को लेकर एबीवीपी (ABVP) विवि विभाग इकाई से जुड़े छात्र शुक्रवार को विवि के केंद्रीय कार्यालय पहुंचे और वहां धरना शुरू कर दिया।
धरना को संबोधित करते हुए एबीवीपी के विभाग संयोजक अधोक्षज पांडेय ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले वर्ष देश भर में लॉक डाउन लगा था। लेकिन जब पूरे देश में स्थितियां बेहतर हो चुकी हैं और अन्य विवि व काॅलेज खुल रहे हैं तो बीएचयू परिसर में भी पठन पाठन सुचारु होना चाहिए। विवि (BHU) प्रशासन को परिसर में पढ़ाई शुरू करने के लिए कवायद शुरू करनी चाहिए ताकि छात्रों का भविष्य बर्बाद न हो।
सह विभाग संयोजक अभय प्रताप सिंह ने कहा कि आज देशभर में कई विश्वविद्यालय खुल चुके हैं। खेल के स्टेडियम एवं सिनेमा हॉल भी खुल रहे हैं। ऐसी स्थिति में घरों में बैठा विद्यार्थी खास कर ग्रामीण क्षेत्रो के विद्यार्थी मानसिक दबाव का सामना कर रहे हैं। जल्द से जल्द विवि परिसर में पढ़ाई सुचारु होनी चाहिए।
छात्रा शाम्भवी शुक्ला ने कहा कि केंद्रीय एवं साइबर ग्रन्थालय में विद्यार्थियों के बैठने की क्षमता बढ़ानी चाहिए। कहा अभी वहां महज 100 छात्रों के बैठने की क्षमता है। बड़ी संख्या में छात्र लाइब्रेरी से वंचित रह जाते हैं।
छात्रों के धरना प्रदर्शन की समाप्ति कुलपति प्रो. राकेश भटनागर (VC Prof. Rakesh Bhatnagar) के आश्वासन के बाद हुआ। छात्रों ने कुलपति को अपनी मांगों संबंधित ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शन में एबीवीपी के विभाग संगठन मंत्री रत्नेश त्यागी, राहुल राणा, सुयज्ञ राय, सौरभ राय, पल्लव सुमन, भाष्करादित्य, शुभम तिवारी, अभिनव शंकर, साक्षी सिंह, प्रवीण शुक्ला, अमर्त्य उपाध्याय, आशुतोष कुमार आदि मौजूद रहे।