July 15, 2024

suicide case

नौ महीने पहले हुआ था प्रेम विवाह अब पति पत्नी ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या

पुलिस की मानें तो दोनों ने आपसी कहासुनी के कारण हुए विवाद में आत्महत्या किया है।

आजमगढ़. जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के जमुआ गांव में पति-पत्नी ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। दोनों ने महज नौ महीने पहले ही प्रेम विवाह किया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ससुरालिए और मायकेवाले दोनों आत्महत्या के अलग-अलग कारण बता रहे हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार, ग्राम जमुखा थाना मेहनाजपुर निवासी धमेंद्र राजभर पुत्र कमला राजभर की शादी पिछले वर्ष जुलाई माह में संजू पुत्री चन्द्रिका राजभर निवासी मिर्जापुर थाना सादात जिला गाजीपुर से हुई थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया था। धमेंद्र मुंबई में फर्नीचर का काम करता था। मंगलवार सुबह जब धमेंद्र की मां पुत्र को जगाने गई तो पुत्र और बहू को फंदे से लटकते देखा।

दोनों का शव सीमेंट शेड के कमरे में लोहे के एंगल से लटक रहा था। ये देख उसके होश उड़ गए। मां जोर-जोर से चिल्लाने लगी। चीख सुनकर गांव के लोग जुट गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस के मुताबिक धर्मेंद्र चार भाइयों में तीसरे नंबर पर था। मुंबई में रहकर फर्नीचर का काम करता था। शादी के बाद वो मुंबई चला गया था। पत्नी घर पर ही रह रही थी। अभी फरवरी में धमेंद्र दोबारा घर आया था। बुधवार को उसका वापस मुंबई जाने का टिकट था। परिजनों का कहना है कि पत्नी भी धमेंद्र के साथ जाना चाहती थी। इसी को वो आत्महत्या का कारण बता रहे हैं।

हालांकि ये कहानी दोनों की आत्महत्या को स्पष्ट नहीं कर रही है। पुलिस के अनुसार, जिस रस्सी के सहारे आत्महत्या की गई है, वो एकदम नई है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। मेहनाजपुर थाना प्रभारी सुनील चंद्र तिवारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.