September 17, 2024
Mike Pandey

जैक्सन वाइल्ड लिगेसी अवार्ड से सम्मानित हुए वाइल्ड लाइफ फिल्म प्रोड्यूसर माइक एच पांडेय, जानें उनका गोरखपुर कनेक्शन

माइक हरिगोविंद पाण्डेय को अमेरिका के मेरीलैंड में दुनिया में प्रतिष्ठित ‘जैक्सन वाइल्ड 2024 लिगेसी अवार्ड’ से सम्मानित किया गया।

Jackson Wild Legacy Award: वाइल्ड लाइफ फिल्म निर्माता माइक हरिगोविंद पाण्डेय ने एक बार फिर दुनिया में गोरक्षनगरी को प्रतिष्ठा दिलाई है। उन्हें अमेरिका के मेरीलैंड में दुनिया में प्रतिष्ठित ‘जैक्सन वाइल्ड 2024 लिगेसी अवार्ड’ से सम्मानित किया गया। माइक पाण्डेय की इस उपलब्धि पर उनके पैतृक गांव बभनौली एवं मोहद्दीपुर स्थित आवास पर हर्ष की लहर है।

भावुक हूं इस बेजुबानों के लिए अवार्ड पाकर: माइक पांडेय

जैक्सन वाइल्ड लिगेसी अवॉर्ड प्राप्त करना न केवल मेरे लिए, बल्कि उन सभी बेजुबानों के लिए भी एक बड़ा सम्मान है, जिनके साथ हम इस ग्रह को साझा करते हैं। हर आवाज और हर प्रजाति जिसे इन फिल्मों ने संरक्षित करने का प्रयास किया है उनके लिए यह बड़े ही सम्मान की बात है। मैं यह पुरस्कार पाकर बहुत ही विनम्र और भावुक महसूस कर रहा हूं। कहानी सुनाना एक शक्तिशाली उपकरण है और मुझे उम्मीद है कि मैं हमारे ग्रह के नाजुक पारिस्थितिकी तंत्र की सुरक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाना और इस काम के लिए लोगों को प्रेरित करना जारी रखूंगा। हम सभी को पृथ्वी पर जीवित रहने के लिए पर्यावरण और जैव विविधता की आवश्यकता है।

माइक पांडेय, जैक्सन वाइल्ड लिगेसी अवार्ड विनर

सोर्स ऑफ साइलेंस डॉक्यूमेंट्री के लिए मिला फेम

माइक हरिगोविंद पाण्डेय को ‘सोर्स ऑफ साइलेंस: व्हेल शार्क इन इंडिया’ जैसी डॉक्यूमेंट्री के लिए जाने जाता है। उन्होंने व्हेल शार्क जैसी प्रजातियों को इस डॉक्यूमेंट्री के जरिए बचाने में मदद की। साथ ही, उन्होंने भारत में नीतिगत बदलावों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लोकप्रिय टीवी सीरीज अर्थ मैटर्स सहित उनके काम ने लाखों लोगों तक अपनी पहुंच बनाई है और संरक्षण की दिशा में काम करने के लिए उन्हें प्रेरित किया है।

बधाइयों को तांता

हेरिटेज फाउंडेशन के संरक्षक माइक हरि गोविंद पाण्डेय की उपलब्धि पर पदमश्री डॉ राम चेत चौधरी, डॉ अनिता अग्रवाल, डीएफओ प्राणी उद्यान के निदेशक विकास यादव, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी प्राणी उद्यान डॉ योगेश प्रताप सिंह, मनीष चौबे, वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर अनिल कुमार तिवारी, अनुपम अग्रवाल, शिवेंद्र यादव आदि ने उन्हें बधाई दी है। यह सम्मान सम्मान ऐसे व्यक्तियों को दिया जाता है जिन्होंने वास्तविक दुनिया में बदलाव लाने के लिए कहानी कहने की शक्ति का उदाहरण पेश किया हो।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.