Yogi Adityanath Govt news: योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश, हर जिले में टॉप टेन अपराधियों को सरकार दिलाएगी सजा

Yogi Adityanath Govt news: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि हर जिले में टॉप टेन अपराधियों को चिंहित कर उनको सजा दिलायी जाए। सीएम के आदेश के बाद प्रमुख सचिव गृह ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों, एसपी को निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने जनपदों के टॉप-10 अपराधियों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट में प्रभावी पैरवी सुनिश्चित कराएं। प्रमुख सचिव गृह ने कहा कि राज्य सरकार इसके लिए शासनस्तर पर नियमित समीक्षा करेगी।

प्रमुख सचिव गृह ने प्रदेश के सभी सम्बंधित अधिकारियों को अपने-अपने जिले के चिन्हित टॉप-10 अपराधियों को सजा दिलाने व गवाहों की कोर्ट में शत-प्रतिशत उपस्थिति कराने एवं प्रभावी पैरवी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं।

अबतक कितनों को दिलायी सजा

प्रमुख सचिव गृह ने बताया कि अभियोजन निदेशालय द्वारा 25 मार्च 2022 से लेकर 31 अक्टूबर 2023 तक जनपद सिद्धार्थनगर में 7, मेरठ में 6, कौशाम्बी में 6, उन्नाव में 4, रायबरेली में 4, अयोध्या में 4, प्रयागराज में 3, हापुड़ में 3, देवरिया में 4, लखनऊ में 3, बलरामपुर में 2, कन्नौज में 2, इटावा में 2, गौतमबुद्धनगर में 2, फतेहपुर में 2, मुरादाबाद में 2, ललितपुर में 2, जालौन में 2, अमेठी में 2 सजा कराई गई है। इसी तरह अम्बेडकरनगर, महाराजगंज, सीतापुर, बिजनौर, बदांयू, कुशीनगर, जौनपुर, बस्ती, एटा द्वारा 1-1 सजा कराई गई है। उन्होंने प्रदेश के 46 जिलों द्वारा टॉप-10 अपराधियों को दोषसिद्ध कराने को लेकर रुचि न लेने पर असंतोष व्यक्त करते हुए शासन के आदेशों का पालन कड़ाई से सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए है।