September 18, 2024
PM Modi in Lok sabha

लोकसभा चुनाव के पहले क्यों BJP के सांसद चुनाव लड़ने से कर रहे इनकार, कहा-नहीं चाहिए टिकट

बीजेपी के ही दो सांसद टिकट लेने से इनकार करते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया है।

Lok Sabha Election 2024: बिहार दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों राजद और कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनके बड़े-बड़े नेता लोकसभा चुनाव मैदान छोड़कर भाग रहे हैं और टिकट से इनकार कर रहे। उधर, बीजेपी के ही दो सांसद टिकट लेने से इनकार करते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। दिल्ली के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने साफ कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और क्रिकेट पर ही फोकस करेंगे। बीजेपी के दूसरे दिग्गज मंत्री रहे सांसद जयंत सिन्हा भी चुनाव लड़ने से मना कर दिए हैं।

चुनाव लड़ने से इनकार करने वाले जयंत सिन्हा, बीजेपी के पुराने दिग्गज यशवंत सिन्हा के बेटे हैं। बीते सालों में यशवंत सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी से बगावत कर दी थी लेकिन जयंत सिन्हा पार्टी में बने रहे। वह बीजेपी के सांसद हैं। लेकिन इस बार वह चुनाव लड़ने से मना कर दिए हैं। बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से उन्होंने चुनावी जिम्मेदारियों से कार्यमुक्त होने की बात कही है।

गौतम गंभीर भी चुनाव लड़ने से हटे…

बीजेपी के दिल्ली सांसद गौतम गंभीर ने चुनाव लड़ने से इनकार करने के साथ ही सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है। गौतम गंभीर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, “मैंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से निवेदन किया है कि मुझे मेरे पॉलिटिकल ड्यूटी से मुक्त करें। मुझे अपनी आगामी क्रिकेट जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित करना है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर दिया।”

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.