July 7, 2024
encounter

UP में सिपाही व प्रेमिका की गोली मारकर हत्या

गाजीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में सोमवार की सुबह अमेठी के गौरीगंज में तैनात सिपाही अजय यादव का शव मिला था।

गाजीपुर। यूपी में पुलिसवाले भी सुरक्षित नहीं हैं। गाजीपुर में सिपाही अजय यादव (Constable Ajay Yadav) की हत्या के बाद अब उसकी पत्नी/प्रेमिका का शव भी मंगलवार की सुबह बरामद हुआ है। मामला ‘इज्जत की खातिर हत्या’ (Honour Killing) का माना जा रहा है। हालांकि, पुलिस अभी इस मामले में कुछ बोल नहीं रही है।
सिपाही की पत्नी/प्रेमिका का शव उसी के घर के पीछे गेहूं के खेत में मिला। युवती की भी गोली मारकर हत्या की गई है। उसका चेहरा भी बुरी तरह से कुचला गया था।
पुलिस ने युवती के परिवार के सभी आठ लोगों को हिरासत में ले लिया है।

बहन की सगाई में आया था सिपाही

गाजीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में सोमवार की सुबह अमेठी के गौरीगंज में तैनात सिपाही अजय यादव का शव मिला था। बहन की रिंग सेरेमनी में शामिल होने छुट्टी लेकर अपने गांव पहुंचे सिपाही के शव के पास ही दो पिस्टल भी मिले थे। एक पिस्टल उसके हाथ में और एक उसके बगल में पड़ा था। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए ऐसा किया गया था। पुलिस ने भी पहली नजर में आत्महत्या का ही मामला माना लेकिन परिजन हत्या की बात करते रहे। फिर पड़ताल के बाद मामला संदिग्ध लगा तो पुलिस ने भी हत्या की बात मान ली।

प्रेमिका/पत्नी ने बुलाया था सिपाही को घर

सिपाही की मौत की जांच शुरू हुई तो मोबाइल पर आए व्हाट्सएप मैसेज ने राज खोल दिया। सोमवार की भोर में करीब तीन बजे खानपुर थाना क्षेत्र के इचावल गांव की एक युवती ने सिपाही को मैसेज किया था। मैसेज में लिखा था कि तत्काल मिलने आओ नहीं तो हम मर जाएंगे। पुलिस युवती के घर पहुंची तो परिवार वालों ने उसकी गुमशुदगी की बात कही। इससे पुलिस का शक युवती के परिवार को लेकर गहरा गया। युवती के घर पर पहरा बैठा कर युवती की खोजबीन शुरू कर दी गई।

घर के पीछे ही फेंक दिया युवती का शव

मंगलवार की सुबह युवती का शव उसी के घर के पीछे गेहूं के खेत में मिलने की सूचना पुलिस को मिली। सिपाही की हत्या के बाद युवती की हत्या की सूचना से खलबली मच गई। अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। शव को कब्जे में लेने के बाद सबसे पहले युवती के घर की तलाशी शुरू हुई तो सिपाही की चप्पल भी वहीं मिल गई। घर के कई सामान टूटे हुए मिले। ऐसे में यह समझने में देर नहीं लगी की दोनों की घर में ही हत्या की गई। पुलिस ने उसके पूरे परिवार को हिरासत में ले लिया है।

2018 में दोनों ने कर ली थी कोर्ट मैरिज

एसपी सिटी के अनुसार सिपाही के शव के पास मिलीं दोनों पिस्टल से ही हत्या की गई है। सिपाही के परिवार वालों की मानें तो युवती के साथ उसने 2018 में कोर्ट मैरिज कर ली थी लेकिन युवती के परिजनों को शादी मंजूर नहीं थी। इसे लेकर विवाद भी चल रहा था।

2018 में अजय की हुई थी तैनाती

अजय यादव 2018 बैच का सिपाही था। इन दिनों उसकी तैनाती अमेठी के गौरीगंज थाने में थी। बहन की रिंग सेरेमनी के लिए 15 दिन का अवकाश लेकर वह गांव आया था। रविवार को समारोह में उसने खूब मस्ती की। सोमवार की सुबह उसका शव गांव से कुछ दूर खेतों में लहुलुहान मिला था।

सिपाही के पिता CRPF में थे

मारे गए सिपाही अजय के पिता रामप्रताप यादव सीआरपीएफ में कार्यरत थे। अजय तीन वर्ष पूर्व ही पुलिस में भर्ती हुआ था। दस दिन पहले छुट्टी लेकर घर पर आया था। चार बहनों में वह एकलौता भाई था।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.