July 7, 2024
PM Modi

पीएम मोदी ने काशी में नारी शक्ति वंदन कानून पर महिलाओं से किया संवाद

प्रधानमंत्री गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास भी किया।

PM Modi in Varanasi: पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बनारस में पांच हजार महिलाओं के साथ संवाद किया। महिला आरक्षण के लिए लाए गए नारी शक्ति वंदन अधिनियम पर संवाद के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन कानून से हमारा लोकतंत्र और मजबूत होगा। नारी शक्ति वंदन अधिनियम एक व्यापक विजन वाला कानून है। इस कानून की ताकत तब बढ़ेगी जब समाज से लेकर परिवार तक हर स्तर पर महिलाओं के लिए आगे बढ़ने के अवसर बढ़ेंगे।

प्रधानमंत्री, काशी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में शनिवार को महिलाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम जैसा ऐतिहासिक कानून पास होने के बाद सबसे पहले काशी आना मेरा सौभाग्य है। इस कानून के बन जाने से इस बार नवरात्रि का उत्साह कई गुना और बढ़ा दिया है। इस कानून से देश के लिए महिला विकास के नए रास्ते खुलेंगे, लोकसभा और विधानसभा में महिलाओं की उपस्थिति बढ़ेगी।

सारी राजनीतिक पार्टियां आपसे कांप रहीं

प्रधानमंत्री ने कहा: “आप नारी शक्ति वंदन अधिनियम को ही लीजिए। तीन दशकों से यह कानून लटका था। यह आपकी ही ताकत है कि संसद के दोनों सदनों में ऐसी-ऐसी पार्टियों को इसके समर्थन में आना पड़ा, जो पहले विरोध करते नहीं थकते थे। आप माता-बहनें जागरूक और एकजुट बनी है। यही वजह है कि हिंदुस्तान की सभी राजनीतिक पार्टियां अब आपसे डर रही हैं, कांप रही हैं।’’

आसपास के जिलों की महिलाएं कार्यक्रम में शामिल

संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में वाराणसी और आसपास के जिलों की प्रबुद्ध वर्ग की महिलाएं शामिल हुईं।

पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास

प्रधानमंत्री गंजारी में पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास भी किया। यहां जनसभा को संबोधित करने के बाद हेलीकॉप्टर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचे।

Read This Also: BJP सांसद रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल, सांसद दानिश अली को कह दिया कटवा और आतंकवादी

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.