July 5, 2024
PM Modi

PM Modi Meerut Rally: प्रधानमंत्री मोदी-अभी दस साल में लोगों ने केवल ट्रेलर देखा है, अभी देश को और आगे ले जाना है…

मेरठ में आयोजित इस रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग इसलिए परेशान हैं क्योंकि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं।

PM Modi Meerut Rally: विपक्षी दल इंडिया पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उन पर किए गए हमलों से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई नहीं रुकेगी और भ्रष्टाचार में शामिल लोगों के खिलाफ उनकी स्थिति की परवाह किए बिना कार्रवाई की जाएगी।

यूपी में अपनी पहली रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब मोदी पूरी ताकत से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं तो इन लोगों ने INDI(A) गठबंधन बनाया है। उन्हें लगता है कि वे मोदी को डरा देंगे लेकिन मेरे लिए, मेरा भारत मेरा परिवार है और मैं इसे भ्रष्टाचार से बचाने के लिए कदम उठा रहा हूं।

भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई हो रही इसलिए कुछ लोग परेशान

मेरठ में आयोजित इस रैली में प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग इसलिए परेशान हैं क्योंकि वह भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। मैं अपने देश को भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए एक बड़ी लड़ाई लड़ रहा हूं। यही कारण है कि वे आज सलाखों के पीछे हैं और उन्हें सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिल रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चुनाव दो खेमों के बीच की लड़ाई है। एक तरफ आपके पास भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध एनडीए है, दूसरी तरफ भ्रष्ट नेताओं को बचाने पर केंद्रित इंडिया गठबंधन है। आपको तय करना है कि भ्रष्टाचार को हटाया जाना चाहिए या नहीं।

उन्होंने कहा कि भ्रष्ट लोग सुन लें। चाहे मोदी पर कितने भी हमले कर लो, ये मोदी है, रुकने वाला नहीं है। भ्रष्टाचारी कितना भी बड़ा क्यों न हो, कार्रवाई जरूर होगी। जिसने लूटा है, देश को इसे वापस देना होगा। यह मोदी की गारंटी है।

कांग्रेस को फिर कोसा

कच्चातिवू द्वीप का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन पर देश की एकता और संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आज, कांग्रेस का एक और भारत विरोधी आचरण उजागर हुआ है। कच्चातिवू द्वीप, जो भारत और श्रीलंका के बीच स्थित है और राष्ट्रीय सुरक्षा के दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण है, आजादी के बाद कांग्रेस ने इसे दे दिया था। भारत अभी भी कांग्रेस सरकार के गलत कामों की कीमत चुका रहा है।

यह चुनाव विकसित भारत के लिए हो रहा

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि ‘विकसित भारत’ बनाने के लिए है। उनकी सरकार अगले पांच साल के लिए रोडमैप तैयार कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ की ‘क्रांति और क्रांतिकारियों’ की भूमि है। इसने देश को चौधरी चरण सिंह जैसे नेता दिए। हमारी सरकार ने तीसरे कार्यकाल की तैयारी शुरू कर दी है। हम आने वाले पांच साल के लिए रोडमैप बना रहे हैं। पहले 100 दिनों में हमें क्या बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा है। पिछले 10 साल में आपने विकास का सिर्फ ट्रेलर देखा है, अब हमें देश को बहुत आगे ले जाना है।

गरीबों की पीड़ा मैं ही समझ सकता

प्रधान मंत्री ने कहा कि वह गरीबी में रहे हैं और यही कारण है कि मोदी हर गरीब का दुख, हर गरीब का दर्द, हर गरीब की पीड़ा को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। इसलिए मैंने गरीबों की हर चिंता को दूर करने के लिए योजनाएं बनाईं। हमने न केवल गरीबों को सशक्त बनाया है, बल्कि उन्हें उनका आत्म-सम्मान भी वापस दिलाया है।

रैली में राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के साथ टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ फेम अभिनेता अरुण गोविल मौजूद रहे। अरुण गोविल, मेरठ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.