July 7, 2024
Chaudhary Ajit Singh in Soram Village

Chaudhary Ajit Singh in Soram Village

चौधरी अजीत भी पहुंचे सोरम, भाजपा सरकार के खिलाफ किया बड़ा ऐलान

सोरम गांव में सोमवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का लोगों ने विरोध किया था। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ता और विरोध कर रहे लोग आपस में भिड़ गए थे।
भाजपा सांसद संजीव बालियान के विरोध के बाद राजनैतिक तापमान चढ़ा

यूपी में मुजफ्फरनगर जिले (Muzaffarnagar) के सोरम गांव (Soram village) में भाजपा नेता संजीव बालियान के विरोध के बाद भाजपा अैर रालोद समर्थकों के बीच हुई झड़प से पश्चिम का इलाका आक्रोश में है। राष्ट्रीय लोक दल (RLD) के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह ( Chaudhary Ajit Singh) ने भाजपा सरकार पर तानाशाही व मनमानी का आरोप लगाया है।

छोटे चौधरी ने कहा कि भाजपा समर्थक तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध को बलपूर्वक दबाना चाहते हैं। सोरम गांव के दौरे पर आये चौधरी अजीत सिंह ने कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने हर किसान की आवाज दबाने के लिए बल प्रयोग करने की आदत सी बना ली है।

भाजपा आंदोलन को दबाने के लिये निचले स्तर पर: रालोद प्रमुख

उन्होंने कहा, ‘सबसे पहले उन्होंने दिल्ली में प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे, फिर ठंड में पानी की बौछार की और लाठीचार्ज किया।’

रालोद मुखिया ने कहा कि सरकार ने किसानों का रास्ता रोकने के लिए बैरिकेड भी लगवा दिए। यहां तक कि किसान समुदाय का अपमान करने के लिए प्रदर्शनकारियों को खालिस्तानी और आतंकवादी तक कहा।रालोद अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि दिल्ली में जारी किसान आंदोलन के दौरान 200 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं लेकिन सरकार उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है और किसान समुदाय का केवल अपमान कर रही है।

संजीव बालियान ने भी लगाए आरोप

मुजफ्फरनगर (Muzafffarnagar) जिले के सोरम गांव (Soram village) में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के समर्थकों के बीच हुई झड़प के एक दिन बाद मंगलवार को केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Sanjeev Baliyan) ने इसके लिए रालोद पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना विपक्षी दल की पूर्वनियोजित साजिश थी।

उनका आरोप है कि एक मस्जिद से किए गए ऐलान के जरिए उन्हें उकसाया गया। इसके बाद झड़प में कुछ लोग घायल हो गए।

संजीव बालियान के विरोध के बाद मामला गरमाया

सोरम गांव में सोमवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का लोगों ने विरोध किया था। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ता और विरोध कर रहे लोग आपस में भिड़ गए थे। इस घटना में तीन से चार लोग घायल हुए थे। स्थानीय सांसद बालियान ने कहा कि उन्होंने स्थानीय अधिकारियों से मामले की जांच करने का अनुरोध किया है।

अजीत सिंह भी पहुंचे गांव

इधर राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) प्रमुख अजित सिंह भी मंगलवार को घटना में घायल हुए लोगों को देखने पहुंचे। घटना के बाद यहां राजनीति गर्म हो गई है। अजीत सिंह ने भी इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.