October 6, 2024
fire

UP: न्याय के लिए गुहार लगाकर थक गई तो दो-दो मंत्रियों के सामने उठाया खौफनाक कदम, भरे समारोह में शरीर पर पेट्रोल छिड़क….

मंत्रियों ने महिला की चीख-पुकार को नजरअंदाज कर दिया और सीओ पीयूषकांत राय ने महिला पुलिस के बल पर उस पीड़िता को हटवा दिया।

कुशीनगर। न्याय के लिए दर-दर भटक रही एक महिला को आखिरकार यूपी सरकार (UP Government) के दो-दो मंत्रियों के सामने खौफनाक कदम उठाना पड़ा। न्याय की गुहार लगाकर थक चुकी महिला ने सूबे के दो वरिष्ठ मंत्रियों के सामने आत्मदाह की कोशिश कर यह जतला दिया कि फरियादियों की गुहार पर उनका प्रशासनिक अमला कितना गंभीर है। हालांकि, मंत्रियों ने महिला की चीख-पुकार को नजरअंदाज कर दिया और सीओ पीयूषकांत राय ने महिला पुलिस के बल पर उस पीड़िता को हटवा दिया।

महिला आरोप लगा रही थी कि उसके मकान और दुकान को एक व्यक्ति ने फर्जी ढंग से अपने नाम करा लिया है। वह चीख-चीखकर कह रही थी कि उसकी बात को कोई सुन नहीं रहा है। इसलिए वह मरना चाहती है।

हाटा में महिला ने न्याय के लिए लगाई गुहार

नगरपालिका परिषद हाटा के कार्यालय परिसर में रविवार को एक लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित था। इस कार्यक्रम में राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्रियों में शुमार सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) व कभी पीएमओ में रहे वर्तमान बिजली मंत्री अरविंद कुमार शर्मा (Arvind Kumar Sharma) मौजूद थे। इसी दौरान एक महिला पहुंची और उसने आत्मदाह का प्रयास किया। महिला के न्याय पाने के इस तरीके से अफसरों के हाथ-पांव फूल गए।

दो-दो मंत्रियों की मौजूदगी में ऐसी घटना से परिसर में अफरातफरी मच गई। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसके हाथ से तेल की बोतल और माचिस की डिब्बी छीनकर हिरासत में ले लिया। हाटा नगर के वार्ड संख्या-25 की रहने वाली मालती देवी का आरोप था कि एक व्यक्ति ने उसके मकान और दुकान को फर्जी ढंग से अपने नाम करा लिया है और उसकी शिकायत प्रशासन के लोग नहीं सुन रहे हैं।

इस संबंध में सीओ पीयूषकांत राय ने बताया कि मामला जमीन से जुड़ा हुआ है। मौके से महिला को महिला पुलिस की सहायता से हटवा दिया गया है।

Copyright © asianownews.com | Newsever by AF themes.